हमारे बारे में दो शब्द

wellness हिंदी आपका स्वागत है, वैलनेस हिंदी एक नवीनतम हिंदी भाषी स्वास्थय ब्लॉग है जिसे हाल ही में हमने शुरू किया है। आज इंटरनेट लोगो के जीवन का अहम् हिस्सा बन गया है, हमे अगर किसी भी बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त करनी हो तो हम झट से google कर लेते है और आजकल तो गूगल से बोलकर भी पूछ लेते है.

आज इंटरनेट या गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वालो मुद्दों (टॉपिक्स) में स्वास्थय सम्बन्धी होते है और आखिर हो भी क्यों न हो, इस कहावत के माध्यम से यही तो समझाया गया है “पहला सुख निरोगी काया, दूसरा सुख जेब में हो माया”.

आज इंटरनेट पर हजारो स्वास्थय से सम्बंधित ब्लोग्स से जिनमे हिंदी भाषा के भी है, आज के समय में भारत में करीब 42 % आबादी हिंदी भाषी है, हो सकता इनमे से आधो को अंग्रेजी की भी समझ हो, लेकिंग किसी भी जानकारी को गहराई से तो अपनी भाषा में ही समझ सकते है

ये ब्लॉग शुरू करने से पहले हमने काफी सारे हिंदी स्वास्थ्य ब्लोगो का निरिक्षण किया और पाया की प्रमुख स्वास्थय समस्याओ या जानकारी को तो उनमे अच्छी तरह से बताया गया है लेकिन अभी भी बहुत से छोटे लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी नहीं है

तो हमने पाया की इस स्वास्थय ब्लॉग में उन छोटे लेकिन महत्वपूर्ण जानकारियो को प्रकाशित किया जा सकता है और इसी लिए हमने ये ब्लॉग शरू किया। हमारा लक्ष्य है की हम चाहते है की इस ब्लॉग में आपको वह सब स्वास्थय सम्बन्धी जानकारी मिले जिसके बारे में आप सोच सकते है.

इसके साथ ही हम उन लेखकों का भी स्वागत करते है जो अपने लेखो को हमारे ब्लॉग में प्रकाशित करना चाहते है.

तो आप ब्लॉग में प्रकाशित स्वास्थय लेखो को पढ़े और हमे बताये की क्या और अच्छा किया जा सकता है और साथ ही हमारे ब्लॉग में सुधार सम्बन्धी किसी भी सुझाव का स्वागत है।

Disclaimer: यहाँ पर दी गयी कोई भी स्वास्थय जानकारी केवल Educational Purpose के लिये है | यहाँ पर दी गयी किसी भी जानकारी को हमारे द्वारा किसी भी तरह से प्रमाणित नहीं किया गया है, और उपलब्ध जानकारी स्वतंत्र माध्यमों से ली गयी है , इसलिए आपसे अनुरोध है कि यहाँ दी टिप्स या सलाह को इस्तेमाल करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

किसी भी प्रकार के प्रश्न के लिए संपर्क करे

Email: wellnesshindi@gmail.com